For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मैं पति को सेक्स में संतुष्ट कर पाऊंगी? (Sex Problems- Will I Be Able To Satisfy My Husband In Sex?)

07:00 PM May 25, 2019 IST | Usha Gupta
सेक्स प्रॉब्लम्स  क्या मैं पति को सेक्स में संतुष्ट कर पाऊंगी   sex problems  will i be able to satisfy my husband in sex
Advertisement

Ways To Satisfy Husband

Advertisement

मेरा वज़न काफ़ी है और थोड़ी मोटी भी हूं. अगले महीने मेरी शादी होनेवाली है. मैंने कहीं पढ़ा था कि प्लस साइज़ की लड़कियों की सेक्सुअल लाइफ (Sexual Life) अच्छी नहीं होती है. वे अपने पति को सेक्स सुख नहीं दे पाती हैं. मैं क्या करूं? कृपया, उचित सलाह दें.

– प्रतिमा शुक्ला, कानपुर.

Advertisement

सबसे पहले तो आप अपने दिमाग़ से यह बात निकाल दे कि सेक्स से वज़न को कोई संबंध होती है. जिस तरह सामान्य लोग सेक्स एंजॉय करते हैं, उसी तरह से वज़नवाले यानी मोटे लोग भी सेक्स का आनंद उठा सकते हैं. इसमें सबसे अहम् बात होता है पार्टनर की पसंद व इच्छा को जानना और उसके अनुसार एक-दूसरे को सहयोग देना. इसमें अधिकतर व्यक्ति विशेष की पसंद भी होती है, कुछ दुबली-पतली, तो कुछ लोग प्लस साइज़ की लड़कियों को पसंद करते हैं. अतः आप निश्‍चिंत रहे. आप भी अपने जीवनसाथी से अंतरंग संबंधों का पूरा लुत्फ़ उठा सकेंगी और आपका सेक्सुअल जीवन भी सुखद होगा.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- क्या फ्रेंच किस नुक़सानदायक हो सकता है? (Sex Problems- Is French Kissing Harmful?)

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- पति चाहते हैं कि हम दो या तीन लोगों के साथ सेक्सुअल एक्टिविटीज़ करें… (Sex Problems- My Husband Wants A Threesome/Orgy…)

मैं पचपन साल हूं और मेरी पत्नी पचास की है. मैं ख़ुशमिजाज़ स्वभाव का हूं और मुझे आज भी सेक्सुअल रिलेशन की इच्छा होती है. परंतु मेरी पत्नी इसके लिए कम ही राज़ी हो पाती है. उसका कहना है कि हम बेटे-बहूवाले हो गए हैं. ऐसा करना ठीक नहीं, जबकि मेरी सेक्स की चाहत रहती है. कृपया, समाधान बताएं.

– राहुल शर्मा, रायपुर.

सेक्स की कोई उम्र या सीमा नहीं होती. व्यक्ति दादा या नाना बनने के बाद भी सेहत अच्छी है और जीवनसाथी का भरपूर साथ है, तो सेक्सुअल रिलेशन एंजॉय कर सकता है. दरअसल, उम्र के साथ-साथ जहां पुरुषों में सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है, वही महिलाओं में नीरसता आने लगती है. पुराने ज़माने में हमारे पूर्वजों की यह धारणा रहती थी कि जब बच्चे बड़े हो जाएं, तब सेक्स नहीं करना चाहिए यानी घर-गृहस्थी में ही पूरा जीवन निर्वाह करना चाहिए. जबकि यह सोच सही नहीं है. आप अपनी पत्नी को समझाएं. आपस में बातचीत करके और समझदारी से ही आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं. तब यक़ीनन पत्नी भी आपकी भावनाओं का ख़्याल रखेंगी.

dr.rajiv anand

डॉराजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

Advertisement
Tags :
×

.