For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या फ्रेंच किस नुक़सानदायक हो सकता है? (Sex Problems- Is French Kissing Harmful?)

10:59 AM May 05, 2019 IST | Usha Gupta
सेक्स प्रॉब्लम्स  क्या फ्रेंच किस नुक़सानदायक हो सकता है   sex problems  is french kissing harmful
Advertisement

French Kissing

Advertisement

हमारी हाल ही में शादी हुई है. मेरे पति अक्सर डीप माउथ किस (Deep Mouth Kiss) यानी फ्रेंच किस (French Kiss) करते रहते हैं. क्या यह नुक़सानदायक हो सकता है? मैं यह भी जानना चाहती हूं कि इससे कोई परेशानी तो नहीं होगी. इसमें किन-किन बातों का ख़्याल रखना चाहिए?

– गीतिका सिंह, रीवा.

Advertisement

यूं तो डीप माउथ किस करने में कोई हानि नहीं है. लेकिन इसमें होंठ मिलने के साथ-साथ जीभ अंदर भी जाता है, तो ऐसे में यह बेहद ज़रूरी है कि पार्टनर्स ओरल हाइजीन का पूरा ख़्याल रखें. माउथ केयर के साथ-साथ मुंह में कोई घाव तो नहीं इस बात का भी ध्यान रखें, वरना इंफेक्शन होने का ख़तरा रहता है. यदि आप और आपके पति पर्सनल हाइजीन व स्वच्छता का ध्यान रखते हैं, तो कोई समस्या नहीं है. आप डीप किस का पूरा आनंद उठा सकती हैं. यदि आपको कोई माउथ इंफेक्शन या अन्य कोई समस्या हो, तो डीप किस करने से बचें, वरना पार्टनर को हेल्थ को प्रॉब्लम हो सकती है.

 

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- पति को कैसे संतुष्ट रखूं? (Sex Problems- How To Satisfy My Husband?)

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- पुरुष कितनी देर तक सेक्स कर सकता है? (Sex Problems- How Long Can A Man Have Sex?)

 

मैं 25 साल का हूं. जल्द ही मेरी शादी होनेवाली है, पर मेरा एक लड़की से काफ़ी समय से सेक्सुअल रिलेशन भी है. कुछ दिनों से मेरे पेनिस में ढीलापन आ गया है. अब हम दोनों सेक्स एंजॉय नहीं कर पाते हैं. मैं क्या करूं, कोई समाधान बताएं.

– विनोद धोनी, रांची.

आपकी यह समस्या शारीरिक व मानसिक दोनों हो सकती है. जल्द ही आपकी शादी होनेवाली है, तो कहीं न कहीं उसका तनाव भी आपको सेक्स का आनंद उठाने नहीं दे रहा होगा. बेहतर होगा कि आप किसी अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट को दिखाएं. जांच करने के बाद ही सही इलाज किया जा सकेगा.

dr.rajiv anand

डॉराजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

Advertisement
Tags :
×

.