For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या वर्जिनिटी को दोबारा पाया जा सकता है? (Sex Problems: Can Your Regain Your Virginity After Having Sex?)

05:07 PM Aug 22, 2019 IST | Usha Gupta
सेक्स प्रॉब्लम्स  क्या वर्जिनिटी को दोबारा पाया जा सकता है   sex problems  can your regain your virginity after having sex
Advertisement

Regain Your Virginity After Having Sex

Advertisement

मैं 27 साल की वर्किंग वुमन हूं. अभी तक मेरी शादी नहीं हुई है, पर मैं वर्जिन (Virgin) नहीं हूं. मैं कई बार सेक्सुअल रिलेशन (Sexual Relations) का अनुभव ले चुकी हूं. लेकिन मैं यह जानना चाहती हूं कि क्या वर्जिनिटी (Virginity) को दोबारा पाया जा सकता है? यदि हां, तो कैसे? समाधान करें.

– नसरीन मलिक, हैदराबाद.

Advertisement

ऑपरेशन द्वारा हाइमन सर्जरी से वर्जिनिटी को दोबारा प्राप्त किया जा सकता है. इसमें ऑपरेशन द्वारा आर्टिफिशियल हाइमन वेजाइना (योनि) में स्थापित की जाती है. ऐसी कई सर्जरी हुई हैं. लेकिन इस तरह की सर्जरी की सुविधा देश के कुछेक शहरों के हॉस्पिटल में ही उपलब्ध है. वैसे इस तरह की सर्जरी सफल भी हुई हैं. लेकिन आपने यह नहीं बताया कि आप वर्जिनिटी को दोबारा क्यों पाना चाहती हैं. यदि आपको सर्जरी करानी ही है, तो इसके बारे में पूरी जानकारी के लिए किसी अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट से मिलें और उनसे सलाह-मशवरा करके ही उचित निर्णय लें.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- क्या रेग्युलर सेक्स करने से महिलाओं का वज़न बढ़ता है? (Sex Problems- Does Regular Sex Make Women Fat?)

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- पति चाहते हैं कि हम दो या तीन लोगों के साथ सेक्सुअल एक्टिविटीज़ करें… (Sex Problems- My Husband Wants A Threesome/Orgy…)

मैं 35 साल का हूं. हाल ही में मेरी शादी हुई है. मुझे बच्चों से काफ़ी लगाव है. सेक्स से संबंधित बातों के बारे में मुझे कम ही जानकारी है. उस पर संकोची स्वभाव होने के कारण किसी से पूछ भी नहीं पाता हूं. मुझे आपसे यह जानना है कि शीघ्रपतन (प्रीमैच्योर इजैक्युलैशन) के कारण पिता बनने में द़िक्क़त तो नहीं आती है.

– अजय वर्मा, जयपुर.  

सेक्सुअल रिलेशन के समय यदि पार्टनर का सीमन (वीर्य) उसकी अपेक्षा से जल्दी निकल जाता है, तो इसे शीघ्रपतन कहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उस वीर्य में शुक्राणुओं की वही मात्रा रहती है, जो देर से निकलनेवाली वीर्य में होती है. इसलिए शीघ्रपतन की समस्या के कारण पिता बनने में कोई परेशानी नहीं आती यानी यह बाधक नहीं होती हैं. अत: आप चिंतित न हों और अपनी सेक्स लाइफ एंजॉय करें. हां, यदि आपकी पत्नी को कोई परेशानी हो यानी उन्हें सेक्सुअल रिलेशन में संतुष्टि नहीं मिल पा रही हो, तो किसी डॉक्टर या फिर सेक्सोलॉजिस्ट से सलाह-मशवरा करके उचित उपचार ज़रूर करवाएं.

dr.rajiv anand

डॉराजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A

Advertisement
Tags :
×

.