For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल वैद्य की कामयाबी के पीछे है उनकी मां का सबसे बड़ा हाथ, उनकी एक सलाह ने बदल दी सिंगर की ज़िंदगी (One Advice of Rahul Vaidya’s Mother changed Singer's Life)

07:12 PM Sep 23, 2022 IST | Merisaheli Editorial Team
राहुल वैद्य की कामयाबी के पीछे है उनकी मां का सबसे बड़ा हाथ  उनकी एक सलाह ने बदल दी सिंगर की ज़िंदगी  one advice of rahul vaidya’s mother changed singer s life
Advertisement

सिंगर राहुल वैद्य आज किसी पहचान के मोहताज
नहीं हैं, क्योंकि उनकी सुरीली आवाज़ ही उनकी पहचान है, जिसकी बदौलत वो देशभर में
मशहूर हैं. 23 सितंबर 1987 को मुंबई में जन्में राहुल वैद्य के पिता कृष्णा वैद्य
पेशे से एक इंजीनियर हैं, जबकि उनकी मां गीता वैद्य एक हाउस वाइफ हैं. बेशक,
सिंगिंग की दुनिया में अपना आयाम हासिल करने के लिए राहुल वैद्य ने कड़ी मेहनत की
है, लेकिन सिंगर की सफलता में उनकी मां का सबसे बड़ा योगदान है, क्योंकि उनकी मां
की एक सलाह ने सिंगर की पूरी ज़िंदगी बदल दी. आइए विस्तार से जानते हैं.

Advertisement

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, राहुल वैद्य को बचपन से ही गाने का शौक था, सिंगिंग के प्रति दिलचस्पी होने की वजह से बहुत कम उम्र में ही उन्होंने म्यूज़िक ट्रेनिंग लेनी शुरु कर दी. हालांकि राहुल वैद्य के सिंगर बनने में उनकी मां गीता वैद्य की सबसे बड़ी भूमिका रही है, क्योंकि जब उन्होंने अपने बेटे को गाना गाते हुए पहली बार सुना था, तब उन्होंने ही राहुल को म्यूज़िक इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी थी. यह भी पढ़ें: हाथों में वाइन का ग्लास थामे, श्वेता तिवारी ने दिए मदहोश करनेवाले सिज़लिंग पोज़, फैंस बोले- चीयर्स! मां तो बेटी से भी छोटी नज़र आती है… (Shweta Tiwari Looks Sizzling In Latest Pictures, Fans Comment- You Are Ageing Like Fine Wine)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बस फिर क्या था, गायकी में रुचि रखने वाले
राहुल वैद्य ने अपनी मां की इस सलाह को मान लिया और अपना पूरा ध्यान संगीत पर लगा
दिया. कम उम्र से ही संगीत की तालिम लेने के साथ-साथ राहुल जमकर गाने की प्रैक्टिस
करने लगे और आज वो अपनी आवाज़ की बदौलत घर-घर में पहचाने जाते हैं. इतना ही नहीं
उन्होंने कई फिल्मों में गाने भी गाए हैं.

Advertisement

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि साल 2004-05 में राहुल वैद्य सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ का हिस्सा बने थे और यही शो उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाउंट भी साबित हुआ. इस सिंगिंग रियलिटी शो से राहुल वैद्य रातों-रात फेमस हो गए. फैन्स के दिलों पर उनकी आवाज़ का जादू चल गया और शो में वह टॉप 3 में अपनी जगह बनाने में सफल रहे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिंगिंग रियलिटी शो में अपनी आवाज़ का जादू बिखरने के बाद राहुल वैद्य कई रियलिटी शोज़ में भी नज़र आए. उन्हें ‘जो जीता वही सुपरस्टार’, ‘आजा माही वे’, ‘झलक दिखला जा’, ‘म्यूज़िक का महा मुकाबला’, ‘बिग बॉस 14’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ जैसे रियलिटी शोज़ में देखा जा चुका है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राहुल वैद्य अब तक कई गानों को अपनी आवाज़ भी दे चुके हैं. दरअसल, साल 2005 में आई फिल्म ‘शादी नंबर 1’ में उन्होंने ‘हैल्लो मैडम’ गाने से फिल्मों में अपना सिंगिंग डेब्यू किया था. इसके बाद राहुल वैद्य ‘जान-ए-मन’ और ‘क्रेजी 4’ जैसी फिल्मों के गानों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं. फिल्मी गानों के अलावा उन्होंने कई म्यूज़िक एल्बम भी किए हैं. यह भी पढ़ें: पिंक ड्रेस और पिंक आई मेकअप में हिना खान ने बिखेरा अपने हुस्न का जादू… देखनेवाले यही कहेंगे- गुलाबी आंखें जो तेरी देखी… (Pretty In Pink: Hina Khan Looks Beautiful As She Flaunts Her Pink Eye Makeup)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, राहुल वैद्य की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस दिशा परमार को अपनी लाइफ पार्टनर के रूप में चुना है. शादी से पहले कपल ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन ‘बिग बॉस 14’ में राहुल वैद्य ने जब नेशनल टीवी पर दिशा को शादी के लिए प्रपोज़ किया तो एक्ट्रेस इनकार न कर सकीं. दोनों ने साल 2021 में शादी कर ली और अब वो अपनी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं.

Advertisement
Tags :
×

.