For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

केके की मौत पर बढ़ा सस्पेंस, क्या बदइंतज़ामी की वजह से गई सिंगर की जान? चेहरे और सिर पर थे चोट के निशान, पुलिस ने दर्ज किया ‘असामान्य मौत’ का केस! (KK Death Mystery: Kolkata Police Registers Unnatural Death Case, Deets Inside)

2 months ago | Geeta Sharma
केके की मौत पर बढ़ा सस्पेंस  क्या बदइंतज़ामी की वजह से गई सिंगर की जान  चेहरे और सिर पर थे चोट के निशान  पुलिस ने दर्ज किया ‘असामान्य मौत’ का केस   kk death mystery  kolkata police registers unnatural death case  deets inside
Advertisement

सिंगर केके कृष्णकुमार कुन्नथ (singer kk) की आकस्मिक मौत (death) से सभी सदमे में हैं. महज़ 53 की उम्र में एक लाइव कॉन्सर्ट (live concert) के दौरान उनकी तबियत ऐसी बिगड़ी कि वो वापस ही नहीं आ पाए और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर फैंस को रुला गए. शुरुआत के यही बताया गया कि कोलकाता के इस कॉलेज फ़ेस्ट के कार्यक्रम के दौरान केके को हार्ट अटैक (heart attack) आ गया था जिस वजह से उनकी तबियत बिगड़ी और अस्पताल (hospital) पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

Advertisement

लेकिन अब जब मामला धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है तो कई खुलासे हो रहे हैं और अब कॉन्सर्ट के जो वीडियोज़ सामने आ रहे हैं उन्होंने संदेह को और बढ़ा दिया है. इतना ही नहीं केके के माथे और होंठों पर चोट के निशान भी पाए गए और यही वजह है कि पुलिस ने अप्राकृतिक यानी असामान्य मौत (unnatural death case) का मामला दर्ज किया है.

दरअसल सोशल मीडिया व वहां मौजूद कुछ लोगों का ये दावा बैंक केके की मौत की वजह ऑर्गनाइजर्स का मिसमैनेजमेंट था. ये एक बंद ऑडिटॉरीयम था जिसकी क्षमता ढाई से तीन हज़ार तक की ही थी जबकि वहां पांच से सात हज़ार तक लोग मौजूद थे. एक वीडियो में ऑडिटोरियम में अफरा-तफरी मची नज़र आ रही है और भीड़ को कंट्रोल करने के लिए फ़ायर इक्स्टिंग्विशर का प्रयोग किया गया फिर भी फैंस दरवाज़ा तोड़कर दीवारें लांघकर वहां पहुंच गए.

ये भी बताया जा रहा है कि भारी भीड़ के कारण घुटन तो थी ही पर वहां का एसी भी काम नहीं कर रहा था, जिसकी शिकायत केके ने पहले भी की थी. परफ़ॉर्म करने के दौरान भी केके को कई बार पसीना पोंछते देखा जा सकता है और वो ये भी कहते सुनाई दिए कि बहुत गर्मी है. इसके बावजूद आयोजकों ने ज़्यादा ध्यान नहीं दिया. वहां मौजूद एक चश्मदीद ने ये तक कहा कि जब बंद ऑडिटॉरीयम में पैसे यानी टिकेट लेकर कॉन्सर्ट रखा था तो इतनी भीड़ कैसे जमा होने दी गई वहां. साथ ही अगर धुआं छोड़ा गया और उसकी गैस एसी के ज़रिए अंदर गई होगी तो वो ज़हरीले साबित हो सकती है.

फैंस भी ये आरोप लगा रहे हैं कि इतने बड़े कॉन्सर्ट में ऐम्ब्युलेंस से लेकर फायर ब्रिगेड तक के इंतज़ाम होने ज़रूरी होते हैं अगर इंतज़ाम बेहतर होते तो केके को बचाया जा सकता था क्योंकि उनको समय रहते अस्पताल या फ़र्स्ट एड मिल जाता तो वो हमारे बीच होते आज.

बात चोट की करें तो केके लड़खड़ा कर गिर भी पड़े थे जिस वजह से शायद ये चोट के निशान आए हों. सवाल ये भी है कि जब शो के दौरान ही केके की तबियत बिगाड़ रही थी और उनकी आवाज़ भी लड़खड़ा रही थी तो जब वो असहज महसूस करने लगे थे तब उनको होटेल के जाने की बजाय सीधे अस्पताल क्यों नहीं के जाया गया? ये कई सवाल हैं जो इस ओर इशारा करते हैं कि बदइंतज़ामी के कारण तो कहीं सिंगर की जान नहीं गई?

केके की मौत की असली वजह तो पोस्टमार्टेम के बाद ही सामने आएगी, बताया जा रहा है कि पुलिस परिवार की सहमति से पोस्टमार्टम करके फिर शव परिवार को सौंप देगी.

इतना ही नहीं बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य सरकार पर सवाल उठाया और कहा कि जिस तरह से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था वो सही नहीं है उसकी जांच होनी चाहिए. इतनी भीड़ में एसी के काम न करने के चलते सफोकेशन के चलते क्या सिंगर की तबियत बिगड़ी क्योंकि फूटेज में वो काफ़ी असहज नज़र आ रहे हैं. केके ने लगातार एक के बाद के 20 गाने गाए वो भी एक घंटे तक और उन्होंने आख़िरी गाना गाया हम रहें या न रहें… इसके बाद उनकी तबियत ज़्यादा ख़राब हो गई और वो स्टेज छोड़कर बाहर निकल पड़े.

होटेल के बाहर भी प्रशंसकों की भारी भीड़ थी और उन्होंने केके को घेर लिया था. सिंगर ने कुछ फैंस को अपने साथ तस्वीरें लेने दी थी, लेकिन फिर उन्होंने सेल्फी सेशन को जारी रखने से इनकार कर दिया और वो लॉबी छोड़कर ऊपर चले गए जहां वह ठोकर खाकर फर्श पर गिर गए. साथ मौजूद लोगों ने होटल अधिकारियों को सूचित किया और उनको अस्पताल के जाया गया. जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस सीसी टीवी फूटेज की जांच कर रही है ताकि ये पता चल सके कि कॉन्सर्ट से होटेल तक पहुंचने के बीच क्या-क्या हुआ और लोगों से पूछताछ भी कर रही है. शुरुआत में ये हार्ट अटैक ही लग रहा है लेकिन अब जांच और पोस्टमार्टम से खुलासा होगा.

यह भी पढ़ें: अलविदा केके! हम रहें या न रहें कल, कल याद आएंगे वो पल… सेल्समैन से बॉलीवुड के टॉप सिंगर तक- कुछ ऐसा रहा केके की ज़िंदगी का सफ़र! (Goodbye KK! From Salesman To Top Singer Of Bollywood- Top Lesser Known Facts About KK)

Advertisement
Tags :
×

.