For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारतीय सेना के ख़िलाफ़ अपमान भरा ट्वीट कर फंसी ऋचा चड्ढा, विवाद बढ़ने पर ट्वीट किया डिलीट, मांगी माफ़ी… ('Galwan Says Hi' Richa Chadha Deletes Her Galwan Tweet After Controversy, Actress Issues Public Apology Ater Receiving Backlash For This Controversial Tweet)

02:02 PM Nov 24, 2022 IST | Geeta Sharma
भारतीय सेना के ख़िलाफ़ अपमान भरा ट्वीट कर फंसी ऋचा चड्ढा  विवाद बढ़ने पर ट्वीट किया डिलीट  मांगी माफ़ी…   galwan says hi  richa chadha deletes her galwan tweet after controversy  actress issues public apology ater receiving backlash for this controversial tweet
Advertisement

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa chadha) के हाल ही के एक ट्वीट (controversial tweet) से बवाल मच गया. ऋचा का ये ट्वीट भारतीय सेना (Indian army) को लेकर था, जिसमें एक्ट्रेस ने एक सेना अधिकारी के ट्वीट को रिट्वीट किया था और उस पर गलवान को लेकर कमेंट किया था.

Advertisement

भारतीय सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के इस ट्वीट में लिखा था, ‘हम पाकिस्तान से पीओके वापस लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं. हम ऑपरेशन जल्द पूरा कर लेंगे. उससे पहले अगर पाकिस्तान सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है तो जवाब कुछ और होगा, जिसकी वे कल्पना भी नहीं कर सकते.’

इस ट्वीट को एक अन्य यूज़र ने रिट्वीट किया था और इस यूज़र के ट्वीट को ऋचा ने रिट्वीट कर लिखा- गलवान सेज़ हाय यानी गलवान हाय बोल रहा है.

Advertisement

इसके बाद विवाद काफ़ी बढ़ गया और एक्ट्रेस पर सेना का मज़ाक़ उड़ाने व सेना का अपमान करने के आरोप लगने लगे. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऋचा से इस ट्वीट को फ़ौरन हटाने की मांग की. उन्होंने इस ट्वीट को बेहद अपमानजनक बताया, वहीं भड़के लोग रिचर को थर्ड क्लास एक्ट्रेस कहकर इसे पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं. लोगों का कहना है गलवान घाटी में हमारी सेना चीनी सेना से बहादुरी से लड़ी थी, लेकिन ऋचा जैसे लोग इस तरह सेना और शहीदों का अपमान करके उनका मनोबल गिराने की कोशिश करते हैं.

गौरतलब है कि साल 2020 में गलवान घाटी में भारत व चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे और चीनी सेना को भी नुक़सान हुआ था. लोगों ने ऋचा के ख़िलाफ़ FIR की मांग की है.

विवाद बढ़ता देख एक्ट्रेस ने ट्वीट डिलीट कर दिया और माफ़ी भी मांगी है. ऋचा ने लिखा- मेरी मंशा कभी भी ऐसी नहीं हो सकती, लेकिन अगर मेरे तीन शब्दों जिनको विवाद में घसीट लिया गया है, उनसे किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं और यह कहती हूं कि मेरे शब्दों से अगर जाने-अनजाने मेरे फौजी में भाइयों के मन में यह भावना पैदा हुई है तो मेरे लिए दुखद होगा. मेरे नानाजी भी इस फौज का हिस्सा रहे है. मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे. यह मेरे खून में है. जब देश को बचाने के लिए एक बेटा शहीद या घायल हो जाता है, तो एक पूरा परिवार प्रभावित होता है. मैं खुद जानती हूं कि कैसा महसूस होता है. यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है.

Advertisement
Tags :
×

.