For the best experience, open
https://m.merisaheli.com
on your mobile browser.
Advertisement

जब टीवी शो के लिए ऐश्वर्या राय ने दिया था ऑडिशन, करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना (When Aishwarya Rai Gave Audition for TV Show, Has Faced Rejection)

05:36 PM Jan 25, 2023 IST | Merisaheli Editorial Team
जब टीवी शो के लिए ऐश्वर्या राय ने दिया था ऑडिशन  करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना  when aishwarya rai gave audition for tv show  has faced rejection
Advertisement

अपनी नीली आंखों, जादूई आवाज़ और गज़ब की खूबसूरती से दुनिया भर के फैन्स को कायल बनाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है. उनके चाहने वाले सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया  भर में हैं. साल 1994 में विश्व सुंदरी यानी मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में मणिरत्नम की फिल्म ‘इरूवर’ से एक्टिंग में अपना डेब्यू किया था. हालांकि इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि फिल्मों में आने से पहले ऐश्वर्या राय ने टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था.

Advertisement

जी हां, फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ऐश्वर्या राय ने एक टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया था. ऐश का यह ऑडिशन डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर लिया गया था, लेकिन अपनी आवाज़ के चलते उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस आवाज़ के लिए ऐश को रिजेक्ट कर दिया गया, उनकी उसी आवाज़ ने उन्हें स्टार बना दिया. यह भी पढ़ें: मुसीबत में फंसी ऐश्वर्या राय बच्चन, इस वजह से एक्ट्रेस के घर भेजा गया नोटिस (Aishwarya Rai Bachchan is in trouble, Because of This Notice Has Been Sent to Actress’s House)

दरअसल, एक इवेंट में ऐश्वर्या राय की मुलाकात मशहूर फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली से हुई थी. ऐश को देखते ही संजय लीला भंसाली उनकी नीली आंखों और आवाज़ के कायल हो गए, तभी उन्होंने ऐश को अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया. भंसाली ऐश्वर्या की आवाज़ और आंखों से इस कदर प्रभावित हुए कि उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर साइन कर लिया.

Advertisement

मिस वर्ल्ड का ताज पहनने के बाद ऐश्वर्या ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. उसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन टीवी शो के लिए अपने रिजेक्शन की बात शायद ही ऐश भुला पाई हों. बताया जाता है कि मिस वर्ल्ड के दौरान ही ऐश को 4 बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिए थे. ऐश की मानें तो उनकी ठुकराई फिल्मों में आमिर खान की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ भी थी.

आमिर खान के अपोज़िट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के ऑफर को ठुकराने के बाद उसमें करिश्मा कपूर को लीड एक्ट्रेस के तौर पर लिया गया. हालांकि आमिर खान उनसे खफा न हो जाएं, इसलिए जब एक्टर ने उन्हें फिल्म के प्रीमियर पर इनवाइट किया तो ऐश्वर्या राय ने वहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. यह भी पढ़ें: जब कर्ज़ चुकाने के लिए अमिताभ बच्चन ने की थी दिन-रात कड़ी मेहनत, लगातार दो शिफ्ट में करते थे काम (When Amitabh Bachchan Worked Hard Day and Night to Repay Loan, Used to Work in Two Shifts)

बहरहाल, अब इसे संयोग कहें या कुछ और… क्योंकि ऐश्वर्या की तरह ही उनके ससुर व सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भी करियर के शुरुआत में आवाज़ की वजह से ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में उनकी आवाज़ का ऐसा जादू चला कि वो सदी के महानायक बन गए. आज भी अमिताभ की एक्टिंग के साथ-साथ फैन्स उनकी आवाज़ के कायल हैं.

Advertisement
Tags :
×

.